Faf Du Plessis hints to return in T20 2024 world cup

Faf du Plessis ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का संकेत दिया है। दु प्लेसिस ने अंतिम बार दिसंबर 2020 में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेला था और उसके बाद से वह टी20 फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ ओपनर्स में से एक बन गए हैं।

पूर्व दक्षिण अफ्रीका के कप्तान और वर्तमान RCB के कप्तान Faf du Plessis ने दक्षिण अफ्रीका के लिए आगामी T20 विश्व कप 2024 के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का संकेत दिया है, जो वेस्ट इंडीज और USA में होगा।

Faf du Plessis ने अंतिम बार दिसंबर 2020 में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेला था और तब से वह विश्व भर में विभिन्न फ्रैंचाइजी लीग्स में खेल रहे हैं। 2021 में CSK के साथ IPL जीतने के बाद, 39 वर्षीय खिलाड़ी को 2022 ऑक्शन में RCB ने खरीदा और उसे टीम के कप्तान भी बनाया गया था।

बेंगलुरु आधारित टीम में शामिल होने के बाद, दु प्लेसिस ने दो सीजन में 1198 रन बनाए हैं। 2023 के सीजन में ओपनिंग बैट्समैन ने 14 मैचों में 730 रन बनाए और उनके नाम 8 फ़िफ्टीज़ भी हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कोच रॉब वॉल्टर ने इशारा किया था कि दु प्लेसिस के वापसी की दरवाजा बंद नहीं है। पूर्व प्रोटियास के कप्तान ने अब अंतरराष्ट्रीय सर्किट में अपने संभावित वापसी पर पर्दा उठाया है।

39 वर्षीय ने अबु धाबी T10 लीग को कहा कि वह मानते हैं कि वह प्रोटियास के लिए वापसी कर सकते हैं और इसके बारे में वह पिछले कुछ वर्षों से चर्चा कर रहे हैं। दु प्लेसिस ने कहा कि वह नए कोच के साथ इस बारे में चर्चा कर रहे हैं।

“मुझे लगता है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस लौट सकता हूं। हमने पिछले कुछ वर्षों से इस बारे में बात की है। बस यह तय करना है कि आने वाले टी20 विश्व कप का संतुलन कैसे होगा। नए कोच के साथ इस बारे में भी चर्चा की गई है। इसमें रुचि रखें,” दु प्लेसिस ने कहा।

Du Plessis ने यह भी कहा कि वह अपने शरीर की देखभाल के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं।

“मैं अपने शरीर की देखभाल के लिए बहुत मेहनत करता हूं ताकि हम इस प्यारे खेल को खेल सकें। जब आप थोड़े बड़े हो जाते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होता है कि आप मेहनत करते रहें। अन्यथा, हैमस्ट्रिंग और अन्य शरीर के अंग अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं। इसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के लिए उस स्तर तक पहुंचने के लिए तेज दौड़ और बहुत कुछ होता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *